चिन्मय विद्यालय की आलीशा का ने स्थापित किया कीर्तिमान..

Bokaro, Education, News

चिन्मय विद्यालय की कक्षा-6 की छात्रा आलीशा ने कला के अनुसंधन संघ (पी.सी.आर.ए) द्वारा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वधान में आयोजित संरक्षण क्षमता महोत्सव ‘‘सक्षम’ में राष्ट्रीय स्तर पर सूबे का प्रतिनिधित्व किया। भारत के 24 लाखों विद्यार्थियों में से उनकी बनायी गई चित्रकला का सर्वश्रेष्ठ 100 चित्र कलाओं में चयन किया गया। अलीशा की इस उपलब्धि के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र, एक टैबलेट एवं मेडल दिया गया। दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में सभी छात्रों को सम्मानित किया गया।

आलिशा की इस उपलब्धि पर चिन्मय विद्यालय में हर्ष का माहौल है।विद्यालय की सचिव महेश त्रिपाठी ने आलिशा को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले समय में चिन्मय विद्यालय के छात्र अनेकों कीर्तिमान स्थापित करेंगें। आलिशा ने विद्य़ालय का गौरव बढ़ाया है और कला के क्षेत्र में उसका भविष्य काफी उज्जवल है।

वहीं अलिशा को प्रोत्साहित करते हुए प्राचार्य डॉ. अशोक सिंह ने कहा कि आज बच्चे विभिन्न क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रहे है। यह गर्व का विषय है कि रुढ़ीवादी धारणाओं को तोड़ कर आज बच्चे कला एवं संस्कृति में अपना और अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रहे हैं। विद्यालय बच्चों के प्रतिभाओं को निखारने का काम करता है। उन्होंने कला शिक्षिका सोमा रॉय एवं कार्यक्रम सम्मवक सुनिल कुमार को बधाई दी। इस अवसर पर संजीव सिंह, चिन्मय ओझा, रजनीश उपस्थित थे।

Leave a Reply