आईपीएल मैच का रोमांच, सभी टीम के कप्तानों को कैनवास पर उकेरा..

Bokaro, News

आईपीएल 12 का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़ गया है। इसे लेकर शहर के युवाओं में भी काफी उत्साह है। एक ओर आईपीएल का आनंद उठाने के लिए युवा अलग-अलग तरकीब सोच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सेक्टर-9, स्ट्रीट-1 के युवा “अमन सोनी” ने आईपीएल की सभी टीम के कप्तानों को अपने कैनवास पर उकेरा है।

अमन ने बताया कि 2015 में ग्वालियर से बीकॉम की पढाई के दौरान उन्होंने कला की बारिकियां, पेटिग, कलर और ब्रश के बारे में जाना। जगह-जगह घूमकर, वहां के माहौल को ऑब्जर्व कर पेंटिग बनाई। उन्होंने बताया कि जब भी वह कहीं घूमने जाते हैं, तो वहां की हर चीज को एक कलाकार के तौर पर देखते हैं। यही वजह है कि उनकी पेंटिग्स से कला के प्रेमी अपने आप ही जुड़ जाते हैं।

अमन ने अबतक बहुत सारे लैंडस्केप बनाए हुए हैं। पहाड़ों की बस्ती, झरने, नदी और तालाब तैयार किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मशहूर हस्तियां जैसे अमिताभ बच्चन, सुभाष चंद्र बोस, आलिया भट्ट की भी तस्वीरों को अपने कैनवास में बखूबी उतारने का प्रयास किया है।

वहीं आईपीएल की बात करें तो आज से शुरू हो रहे आईपीएल के 12वें संस्करण में उद्घाटन मुकाबला सीएसके और आरसीबी के बीच है। महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की टीमें आज आईपीएल के पहले मुकाबले में एक-दूसरे को टक्कर देने उतरेंगी। उल्लेखनीय है कि 12वें सीजन की ओपनिंग सेरिमनी आयोजित नहीं होगी। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर ये फैसला लिया गया है। हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देने को लेकर सादे तरीके से आईपीएल का 12वां सीजन शुरू होगा एवं पहले मैच की आमदनी भी पुलवामा के शहीदों के परिवारों को दी जायेगी।

Leave a Reply