लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एमसीएमसी कोषांग बैठक में पेड न्यूज़ पर हुई विस्तृत चर्चा..

Bokaro, District Administration, News

जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त, बोकारो डॉ. शैलेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में एमसीएमसी कोषांग बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनिटरिंग कमिटी के द्वारा पेड न्यूज पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में उपायुक्त डॉ.चौरसिया के द्वारा जिले के स्थानीय अखबार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं स्थानीय केबल ऑपरेटर को पत्राचार करने का निर्देश दिया गया तथा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन हेतु दिशा-निर्देशों की प्रति उन्हें उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। उपायुक्त डॉ. चौरसिया ने जिले के स्थानीय अखबार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं स्थानीय केबल ऑपरेटर के साथ 26 मार्च को एक बैठक आयोजित किया है। वहीं स्थानीय चैनल के निगरानी हेतु योग्य व्यक्तियों को प्रतिनियुक्त करने का भी निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने कोषांग में हिन्दी के अतिरिक्त अंग्रेजी, उर्दू एवं बांग्ला के विशेषज्ञों को भी प्रतिनियुक्त किये जाने की बात कही।

उपायुक्त डॉ.चौरसिया ने सोशल मीडिया पर नज़र रखने हेतु सोशल मीडिया एक्सपर्ट को हमेशा सतर्क रहने का निर्देश दिया। साथ ही किसी भी प्रकार के पेड न्यूज की सम्भावना होने पर या किसी व्यक्ति के द्वारा शिकायत किये जाने पर उसे कमिटी के समक्ष रखने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त श्री रविरंजन मिश्रा, अपर समाहर्ता श्री विजय कुमार गुप्ता, डीपीएलआर श्री पशुपतिनाथ मिश्रा, अनुमण्डल पदाधिकारी चास श्रीमती हेमाप्रसाद, अनुमण्डल पदाधिकारी बेरमो (तेनुघाट) श्री प्रेम रंजन, चास नगर निगम के अपर नगर आयुक्त श्री शशि प्रकाश झा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री विकास कुमार हेम्ब्रम सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply