मतगणना के दिन यातायात व्यवस्था में प्रशासन ने किये बदलाव..

Bokaro, Elections, News, Travel

लोकसभा चुनाव के बाद 23 मई को होने वाले मतगणना के लिए प्रशासन सारी व्यवस्था चाक-चौबंद करने में जुटी हुई है| इसी क्रम में मतगणना के दौरान ट्रैफिक में बदलाव किये जा रहे हैं| 23 मई को सुबह 5 बजे से मतगणना की समाप्ति तक आई.टी.आई. मोड़ से जोधाडीह मोड़ तक बड़े एवं निजी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाते हुए लगाते हुए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है|

इस दौरान धनबाद से आने वाले बड़े वाहन तेलमच्चो पुल पार करते हुए भतुवा गांव होकर हवाई अड्डा मार्ग से नया मोड़ होते हुए रांची के लिए एवं बी.एम.पी. मोड़ से पुरूलिया के लिए प्रस्थान करेगी। चास की ओर आने वाली छोटी वाहन जोधाडीह मोड़ से दाहिनी ओर मुड़कर चास के लिए जाएगी एवं बाईं ओर मुड़कर पुरूलिया की ओर जाएगी।

वहीं पुरूलिया से आनेवाली बड़े वाहन आई.टी.आई. मोड़ से पहले बाएं मुड़कर बी.एम.पी. मोड़ तक जाएगी और पुनः नया मोड़ होते हुए तेलमच्चो होते हुए धनबाद के लिए प्रस्थान करेगी। छोटे वाहन आई.टी.आई. मोड़ से सीधे धर्मशाला चैक होते हुए जोधाडीह मोड़ होते हुए धनबाद की ओर जाएगी। रांची की ओर से आनेवाली छोटे एवं बड़े वाहन हवाई अड्डा से मुड़कर सेक्टर 11 होकर तेलमच्चो पुल होकर धनबाद के लिए प्रस्थान करेगी।

उपरोक्त मार्गों पर यातायात को सुव्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए 23 मई को पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही विधि-व्यवस्था सुचारू रखने व यातायात को सुगम रखने में मतगणना में संलग्न सभी पदाधिकारियों व कर्मियों सहित सभी प्रत्याशियों एवं उनके मतगणना अभिकर्ताओं तथा समर्थकों से सहयोग अपेक्षित की जा रही है।

ट्रैफिक के अलावा मतगणना केंद्र परिसर हेतु भी सख्त नियम बनाये गये हैं| जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त श्री कृपा नन्द झा ने मतगणना केन्द्र में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट व मोबाईल फोन का उपयोग या उसे परिसर के अंदर ले जाने को प्रतिबंधित करने का निर्देश दिया है। उपरोक्त सामानों के साथ किसी भी पदाधिकारी व कर्मी को मतगणना परिसर में अंदर जाने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

Leave a Reply